कोरोना पर गुड न्यूज: 24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक, रिकवरी रेट 27.52%

कोरोना पर गुड न्यूज: 24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक, रिकवरी रेट 27.52%

सेहतराग टीम

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार ने देश में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। जिसकी शुरुआत सोमवार से हुई है। इसे लॉकडाउन का तीसरा चरण भी कहा जा रहा है। वहीं इस चरण में लोगों को कुछ हिदायत भी दी गई है, जिसकी जानकारी गृह मंत्रालय ने गाइडलाइऩ जारी करके दे दी है। उस गाइडलाइन में कुछ गतिविधियों पर ही देशव्यापी रोक रहेगी। जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और यह अब अपने आप में रिकॉर्ड है।

पढ़ें- Covid-19: जानिए भारत में कोरोना के कुल कितने मामले हैं?

केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुष्ण सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि देश के सभी 3 जोन में कुछ पाबंदी के साथ छूट दी गई है। लेकिन कन्टेनमेंट जोन में किसी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी।

गृह मंत्रालय ने कहा कि रेड जोन में जरुरी चीजों के लिए ई-कॉमर्स की सुविधा शुरू की गई है। कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। सभी जोन में छूट के साथ कई तरह की पाबंदिया भी जारी रहेंगी।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र, गुजरात शीर्ष पर, जानिए हर राज्य के आंकड़े

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।